Skip to main content

सुपरमाइक्रो (आर) ने जीआईटीईएक्स 2016 में आॅल-फ्लैश एनवीमी और 3यू-6 यू माइक्रोब्लेड (टीएम) तथा आईओटी समाधान


 pti news se 

- लेटेस्ट टेक्नोलाॅजी और वास्तु नवोन्मेषणों में 1यू 10 एनवीमी आॅल-फ्लैश सिस्टम, हाई डेंसिटी ब्लेड और एम्बेडेड आईओटी समाधान शामिल हैं जो नए उद्योग, क्लाउड और एचपीसी अधोसंरचना के अनुकूल हैं। 
कंप्यूट, स्टोरेज तथा नेटवर्किंग टेक्नोलाॅजी और ग्रीन आईटी में वैश्विक अग्रणी कंपनी सुपरमाइक्रो, इंक. (नास्दैक, एसएमसीआई) इस सप्ताह जीआईटीईएक्स 2016 में बूथ संख्या एसआर-एम9, दुबई वल्र्ड ट्रेड सेंटर पर अपने लेटेस्ट एनवीमी अनुकूलित सर्वर एवं स्टोरेज समाधानों की प्रदर्शनी कर रही है। 
सुपरमाइक्रो का आॅल-एनवीमी फ्लैश 1यू अल्ट्रा सुपरसर्वर (आर) 1028यू-टीएन10आरटी प्लस उद्योग के महत्वपूर्ण लक्ष्य वाले आरएएस अनुप्रयोगों के लिए बाजार में पहुंचने वाली उद्योग की पहली हाॅट-प्लग क्षमता के साथ दस एनवीमी एसएसडी का समर्थन करता है। सुपरमाइक्रो के ये वीएसएएन रेडी नोड्स उच्च उपलब्धता स्टोरेज के साथ ब्लेजिंग फास्ट हाइपर-कन्वज्र्ड क्लस्टरों को स्थापित एवं प्रबंधितकरने का आसान समाधान निर्मित करने की इच्छा रखने वाले ग्राहकों के लिए अनुकूल हैं जो उच्च प्रदर्शन वाले डाटाबेस और बड़े डाटा विश्लेषण अनुप्रयोगों के लिए लक्षित हैं और जिसकी उच्च स्तरीय दक्षता, विश्वसनीयता और सेवा क्षमता केलिए मांग रहती है। उच्च डेंसिटी आॅल-एनवीमी फ्लैश सिस्टमों के लिए भी सुपरमाइक्रो 2यू सुपरसर्वर की पेशकश करती है जो 24 हाॅट-स्वैप एनवीमी एसएसडी और एक अन्य 48 हाॅट-स्वैप एनवीमी एसएसडी का समर्थन करती है। कंपनी ने 20 डुएल-पोर्ट एनवीमी एसएसडी के समर्थन से एक नई उच्च उपलब्धता 2यू डुएल-नोड सिस्टम भी पेश किया है। 
सुपरमाइक्रो के अध्यक्ष एवं सीईओ चाल्र्स लियंग ने कहा, “हाॅट-प्लग एनवीमी आॅल-फ्लैश सर्वर तथा स्टोरेज टेक्नोलाॅजी में बाजार प्रमुख के तौर पर सुपरमाइक्रो उद्योग, क्लाउड, स्टोरेज तथा आईओटी ग्राहकों की प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने और उन्हें भविष्य की सफलता सुनिश्चित करने में मदद के लिए सर्वर, स्टोरेज और नेटवर्किंग टेक्नोलाॅजीज में बहुत अत्याधुनिक उन्नति प्रदान करती है। हमारे लेटेस्ट 1यू दस हाॅट-स्वैप एनवीमी संचालित सुपरसर्वर एवं 2यू आसान दोहरा उत्पाद लाइन डाटा सघन वर्कलोड और वर्चुअल एसएएन अनुप्रयोगों के लिए अनुकूलित हैं जो टीयर वन अहम लक्ष्य अनुप्रयोगों की मांग से आगे बढ़ते हुए उच्च निष्पादन, घनत्व और उच्च स्तरीयता प्रदान करते हैं। ये नई पेशकश हमारे समाधानों के व्यापक पोर्टफोलियो का विस्तार करती हैं और बाजार में उपलब्ध सबसे आधुनिक कंप्यूट एवं स्टोरेज टेक्नोलाॅजी का लाभ उठाती हैं।” 
प्रदर्शनी में उद्योग का सबसे आधुनिक 6यू-3यू माइक्रोब्लेड एवं एम्बेडेड आईओटी उत्पाद शामिल हैं। अतिरिक्त उत्पादों में यूपी मदरबोर्ड शामिल हैं जो इंटेल (आर) झियोन (आर) प्रोसेसर ई5-2600-1600 वी4-वी3 उत्पाद समूहों, इंटेल (आर) झियोन (आर) प्रोसेसर ई3-1200 वी5 उत्पाद समूह, इंटेल (आर) झियोन (आर) प्रोसेसर ई4-1500 वी5 समूह, इंटेल (आर) झियोन (आर) प्रोसेसर डी-1500 उत्पाद समूह, छठी पीढ़ी के इंटेल (आर) कोर (टीएम) आई7-आई5-आई3 प्रोसेसर समूहों और इंटेल (आर)  एटम (टीएम) प्रोसेसर समूह का समर्थन करते हैं। 
सुपरमाइक्रो जीआईटीईएक्स 2016 प्रदर्शित करती है 

Comments

Popular posts from this blog

युवाओ के प्रेरणास्रोत: स्वामी विवेकानंद को शत शत नमन .  12 जनवरी 2013 स्वामी विवेकानंद की 150 वीं जयंती : राष्ट्रिय युवा दिवस।   युवाओ के सच्चे मार्गदर्शक के रूप में अपने देश को एक देवतुल्य इंसान मिला . इन्हें दार्शनिक , धार्मिक ,स्वप्न दृष्टा  या यो कहे की भारत देश की सांस्कृतिक सभी अवधारणा को समेटने वाले स्वामी विवेकानंद अकेले व असहज इंशान थे .इन्हें एक सच्चा यायावर संयाशी  भी कहा जाता है  हम युवा वर्गे इनकी सच्ची पुष्पांजलि तभी होगी जब हमारे  देश में आपसी द्वेष व गरीबी भाईचारा आदि पर काबू पा लेंगे .हम युवाओ के लिए स्वामी जी हमेशा प्रासंगिक रहेंगे .देश के अन्दर कई जगहों पर इनके नाम पर कई संस्थाए कार्यरत है उनके बिचारो को आम आदमी तक पहुचाने का बीरा हम युवा साथी के कंधो पर है . विश्व के अधिकांश देशों में कोई न कोई दिन युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। भारत में स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती , अर्थात १२ जनवरी को प्रतिवर्ष राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र संघ के निर्णयानुसार सन् 1985 ई. को अन्तरराष्ट्रीय युवा वर्ष घोषित किया गया। इसके महत्त्व

lagu ho comman school system mukuchand dube

        साभार जागरण लागू हो सामान्य स्कूली शिक्षा प्रणाली : मुचकुंद दुबे  देश भर में सामान्य स्कूल प्रणाली लागू होने के बाद ही स्कूली शिक्षा में सुधार हो सकता है। उक्त बातें बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ व वालन्ट्री फोरम फार एजुकेशन, बिहार के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय संगोष्ठी का उद्घाटन करते हुए सामान्य स्कूल प्रणाली आयोग के पूर्व अध्यक्ष प्रो. मुचकुंद दूबे ने पटना में कहीं। गुरुवार को तीन सत्रों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। प्रो. दूबे ने कहा कि जब वे सामान्य स्कूल प्रणाली आयोग के अध्यक्ष थे उस समय सरकार के पास जो भी रिपोर्ट सौंपी थी, उसे सरकार ने आगे नहीं बढ़ाया। उस पर काम रुक गया। उन्होंने शिक्षा का अधिकार कानून (आरटीइ) की आलोचना करते हुए कहा कि इसके लिए जो मानक तय किये गये थे, उसका पालन नहीं हो रहा है। 0-6 व 14-18 वर्ष के बच्चे इन अधिकारों से वंचित ही रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व सांसद सह बिहार माध्यमिक शिक्षा संघ के शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने शिक्षा बचाओ, देश बचाओ का नारा लगाते हुए कहा कि वे अब गिरती शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ आंदोलन करेंगे तथा लोगो
‘डीपीएस’ आरके पुरम के प्रिंसिपल डीआर सैनी की बेटी की मौत, सुसाइड की आशंका जनसत्ता   'डीपीएस' आरके पुरम के प्रिंसिपल डीआर सैनी की बेटी की मौत नई दिल्ली। दिल्ली के जाने माने स्कूलों में से एक ‘डीपीएस’ आरके पुरम के प्रिंसिपल डीआर सैनी की बेटी अंजना सैनी की मौत हो गई है। सूत्रों की मानें तो प्रिंसिपल डीआर सैनी की बेटी अंजना का शव स्कूल कैंपस में मौजूद प्रिंसिपल के घर में पंखे से लटका पाया गया है। इस घटना की ख़बर मिलते ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अंजना 29 साल की थी और वह एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करती थी। पुलिस और क्राइम इन्वेस्टिगेशन टीम ने अपनी जांच ज़ोरों से शुरू कर दी है।